ram-mandir
प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह में ऐसे मिलेगी एंट्री

Loading

नई दिल्ली/अयोध्‍या: अयोध्या (Ayodhya) में आगामी 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Inaugration) के बीच राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट ने कहा है कि इस समारोह में केवल उन लोगों को ही प्रवेश मिल सकेगा जिनके पास एंट्री पास (Entry Pass) होगा। इसके लिए अब एक नई व्‍यवस्‍था बनाई गई है और उसके जरिए ही प्रवेश मिलेगा। 

दरअसल ट्रस्‍ट के अनुसार भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में प्रवेश केवल श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा जारी की गई प्रवेशिका (एंट्री पास) के माध्यम ही संभव होगा। इसके साथ ही इस पर बने क्‍यू आर कोड (QR code) के मिलान के बाद ही परिसर के अब एंट्री हो पाएगी।

इस बाबत सोशल मीडिया ‘एक्‍स’ पर अपनी ऑफिशियल पोस्‍ट में राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट ने कहा कि केवल निमंत्रण पत्र से आगंतुकों को प्रवेश सुनिश्चित नहीं हो पाएगा। कहा गया कि, “भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में प्रवेश केवल श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा जारी की गई प्रवेशिका के माध्यम ही संभव है। केवल निमंत्रण पत्र से आगंतुकों को प्रवेश सुनिश्चित नहीं हो पाएगा। प्रवेशिका पर बने QR code के मिलान के पश्चात ही परिसर के प्रवेश संभव हो पाएगा।”

गौरतलब है कि इसके पहले बीते शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया और हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य से भी एक मुलाकात की थी। पता हो कि, पूरे देश और रामनगरी अयोध्‍या में इन दिनों प्रभु श्रीराम के नाम की धुन है। वहीं बीते शुक्रवार को रामलला की प्रतिमा राम मंदिर के गर्भ गृह में विराजमान भी हो चुकी है।