Bharat Band Updates : Bharat Bandh also affected northern rail services, movement of 25 trains affected
Photo:ANI

    नई दिल्ली: केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ विभिन्न किसान यूनियन द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ (Bharat Band) के कारण सोमवार को करीब 25 ट्रेनों (Trains) की आवाजाही प्रभावित हुई। उत्तर रेलवे (Northern Railway) के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर संभागों में 20 से अधिक स्थानों पर जाम हैं। इसके कारण करीब 25 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।”

    अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-अमृतसर शान-ए-पंजाब, नई दिल्ली-मोगा एक्सप्रेस, नई दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और अमृतसर शताब्दी आदि प्रभावित ट्रेनों में शामिल हैं। किसान संगठनों ने तीन कृषि कानूनों के पारित होने के एक साल पूरा होने पर सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। बंद सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक प्रभावी रहेगा। 

    गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर लगा लंबा ट्रैफिक जाम

    संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने नए कृषि कानूनों के एक साल पूरा होने पर अब एक बार फिर भारत बंद का एलान किया था है। जिसके बाद अलग-अलग जगहों पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसके चलते कई जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है। राजधानी दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों को गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। 

    न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों को गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों द्वारा आज किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर जांच की जा रही है। जिसके चलते पूरे रस्ते पर ट्रैफिक की गति काफी धीमी है। 

    (भाषा इनपुट्स के साथ)