PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

 नई दिल्ली/जयपुर: राजस्थान में बड़ा हादसा हो गया। यहां भारतीय वायुसेना (Indian Air Force)  का लड़ाकू मिग 21 विमान (MiG 21 aircraft) सोमवार को सुबह हनुमानगढ़ जिले (Hanumangarh district) के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक को गंभीर चोट आई है उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं विमान का पायलट सुरक्षित है। फ़िलहाल रेस्क्यू जारी है। घटना स्थल पर भारी संख्या में स्थानीय लोग जमा हो गए हैं। पुलिस और वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। 

अधिकारियों के अनुसार इस हादसे में विमान के पायलट सुरक्षित हैं लेकिन हादसे में कम से कम दो ग्रामीणों की मौत हो गई। हनुमानगढ़ की जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार (Collector Rukmani Riyar) ने बताया क‍ि भारतीय वायुसेना का मिग 21 विमान डबली इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि पायलट सुरक्षित हैं। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस ने कहा कि कम से कम दो नागरिकों के हताहत होने की खबर है। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है। जानकारी के अनुसार विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि बहलोलनगर जिले में एक घर पर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो नागरिक महिलाओं की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।