Tejashwi Yadav, RJD leader
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को आधिकारिक यात्रा पर जापान (Japan Tour) जाने की अनुमति दे दी है। नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले (Land For Job Scam) में कथित आरोपी तेजस्वी यादव ने अदालत का रुख किया था और 24 अक्टूबर से 1 नवंबर 2023 तक यात्रा की इजाजत मांगी थी। 

इससे पहले, चर्चित नौकरी के लिए जमीन लेने के मामले में सोमवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। वकील के माध्यम से मामले में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी समेत सभी आरोपियों की उपस्थिति दर्ज कराई गई। वही, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने इस मामले के साथ साथ एक अन्य मामले में कोर्ट से गुहार लगाई थी। यादव ने कोर्ट से विदेश यात्रा की अनुमति मांगी थी जिसे अदालत स्वीकार कर लिया।

लैंड फॉर जॉब मामले में आरोप झेल रहे तेजस्वी यादव का पासपोर्ट कोर्ट में जमा है। कोर्ट ने बिना इजाजत उनके विदेश जाने पर रोक लगा रखी है। इस वजह से उनके जापान दौरे पर संशय की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि, अदालत द्वारा अनुमति देने के बाद उन्हें राहत मिली है। बता दें कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  24 अक्टूबर से 1 नवंबर तक जापान के आधिकारिक दौरे पर जाने वाले हैं। इस यात्रा के दौरान वे क्लाइमेट चेंज समिट में शामिल होंगे।