PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले (land-for-job scam) की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए मंगलवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए। राष्ट्रीय जनता दल RJD) के नेता एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी (33) मध्य दिल्ली में संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। तेजस्वी से पिछले महीने केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने भी पूछताछ की थी। 

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत एक अलग मामला दर्ज किया है और वह तेजस्वी यादव का बयान दर्ज करेगी। तेजस्वी यादव की बहन एवं सांसद मीसा भारती से भी ईडी ने 25 मार्च को इस मामले में पूछताछ की थी, उसी दिन तेजस्वी सीबीआई के समक्ष पेश हुए थे। 

दोनों केंद्रीय एजेंसियों ने हाल ही में मामले में कार्रवाई शुरू की। सीबीआई ने लालू प्रसाद और उनकी पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की, जबकि ईडी ने राजद प्रमुख के परिवार के खिलाफ जांच के सिलसिले में कई स्थानों पर छापेमारी की है। यह मामला लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को कथित तौर पर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में की गई नियुक्तियों से जुड़ा है। (एजेंसी)