LAKHBIR-SINGH
लखबीर सिंह लक्खी हुए घायल

Loading

ऊना:  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना (Una) जिले के हरौली इलाके में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता लखबीर सिंह लक्खी (Lakhbir Singh Lakhi) पर हमला करने के साथ ही बंदूक दिखा कर उनसे 63,000 रुपये लूट लिए गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उसने बताया कि वारदात के बाद मौके पर जुटे कुछ स्थानीय लोग भाजपा नेता को अस्पताल ले गए, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

पुलिस उपाधीक्षक (हरौली) मोहन रावत ने बताया कि हमले और लूटपाट के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा मामले की जांच जारी है। रावत के अनुसार, घटना बुधवार शाम की है, जब लक्खी जो एक ट्रांसपोर्टर भी हैं, अपनी कार में सवार होकर टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र से गोंदपुर जयचंद स्थित अपने घर जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, एक गाड़ी ने लक्खी को ओवरटेक किया और उनकी कार में टक्कर मार दी।

उसने बताया कि जब लक्खी कार को पहुंचे नुकसान का पता लगाने के लिए रुके, तो अन्य वाहनों में सवार लोग तलवारें और लोहे की छड़ें लहराते हुए बाहर आए तथा भाजपा नेता को कार से बाहर खींचकर उनकी पिटाई की। पुलिस के अनुसार, हमले में लक्खी को कुछ गंभीर चोटें आई हैं। आरोप है कि लक्खी को पिछले कुछ दिनों से अज्ञात व्यक्तियों से रंगदारी के लिए फोन आ रहे थे। ऊना से भाजपा विधायक सतपाल सत्ती ने घटना की निंदा की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। (एजेंसी)