BJP President JP Nadda car found after 15 days stolen in Delhi recovered from Banaras
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा Photo: Social Media

Loading

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा और कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता की। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में भाजपा के सभी महासचिव, राज्यों के प्रभारी, उत्तर व पश्चिम भारत के राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात और दमन दीव व दादरा नगर हवेली के प्रमुख नेता शामिल हुए।

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ नेताओं ने इस बैठक में आगामी चुनावों के मद्देनजर संगठनात्मक कार्यक्रमों, लोगों की प्रतिक्रिया और आगे की रणनीति पर चर्चा की। साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

गुवाहाटी में पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों के नेताओं के साथ इसी तरह की बैठक बृहस्पतिवार को हुई थी। दक्षिणी राज्यों और महाराष्ट्र के भाजपा नेता रविवार को हैदराबाद में बैठक करेंगे। सूत्रों ने कहा कि ‘सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण’ इन बैठकों का विषय रहा है, जिसमें सरकार की उपलब्धियों और नई पहलों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सत्ता बरकरार रखने के लिए भाजपा ने अपना अभियान आगे बढ़ाते हुए अपनी संगठनात्मक गतिविधियां तेज कर दी हैं।

भाजपा में इन दिनों लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है। इन बैठकों से केंद्रीय मंत्रिपरिषद और भाजपा संगठन में बदलावों की अटकलों को बल मिला है। पिछले दिनों नड्डा ने चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को बदलकर नयी नियुक्तियां की थीं। बैठकों के क्रम में नड्डा ने बृहस्पतिवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की थी। इस बैठक के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी गई, लेकिन सूत्रों का कहना है कि यह बैठक पिछले कुछ दिनों से जारी बैठकों की एक कड़ी समझी जा सकती है।