Amit Shah
PIB Photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी फ्रंटफुट पर आकर करनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बैठक की।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली सहित कई विषयों का बातचीत की। इस दौरान बड़ा निर्णय लेते हुए यूपी में बूथ प्रभारी के नाम का ऐलान कर दिया है, जिसमें  गृहमंत्री अमित शाह को पश्चिम उत्तर प्रदेश और ब्रज क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया है।

    भाजपा मुख्यालय में आयोजित बैठक में जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान, बीएल संतोष, स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल और राधामोहन सिंह शामिल हुए। मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में आगामी चुनाव के लिए बूथ अध्यक्षों को लेकर होने वाली बैठकों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। जिसमें अमित शाह को ब्रज और पश्चिम का प्रभार दिया है। गोरखपुर और कानपूर का जेपी नड्डा, काशी और अवध का राजनाथ सिंह को प्रभारी नियुक्त किया है। ये सभी आने वाले दिनों ने बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे।

    मालूम हो कि, किसान आंदोलन को लेकर भाजपा को पश्चिम उत्तर प्रदेश में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस क्षेत्र में जाट समुदाय के लोग लगातार भाजपा नेताओं और मंत्रियों को लगातार विरोध कर रहे हैं। हालांकि, सभी लोग इसका विरोध नहीं कर रहे हैं। 

    विजय संकल्प यात्रा को लेकर भी हुई चर्चा 

    भाजपा ने आगामी चुनाव में विजय संकल्प यात्रा को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली और उनके रूट को लेकर भी चर्चा की गई। इसी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह सहित बड़े नेताओं की रैलियों को लेकर भी चर्चा की गई। हालांकि, मुख्य चर्चा वाले दिनों में आयोजित होने वाली विजय संकल्प रैली को लेकर  की गई। 

    जल्द होगा तारीखों का ऐलान

    सिंह ने बैठक के बाद कहा, “हमने बूथ समिति अध्यक्षों के सम्मेलन पर ध्यान देने के साथ भाजपा की विभिन्न रैलियों और कार्यक्रमों पर चर्चा की है।” उन्होंने कहा, “मारी चार आगामी यात्राएं भी हैं। (यात्राओं के) नाम और तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं। यात्रा प्रभारी एवं ज्वाइनिंग कमेटियों का गठन किया गया है।”