BJP Venkata Raman Reddy defeated KCR and Revanth Reddy Telangana Assembly Election
रेवंत रेड्डी, वेंकट रमन रेड्डी और के चंद्रशेखर राव

Loading

हैदराबाद: भाजपा के उम्मीदवार के. वेंकट रमण रेड्डी (Venkata Raman Reddy) ने रविवार को कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री व बीआरएस के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (KCR) और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी केसीआर को 6,741 वोटों के अंतर से हराया।

मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं…

वेंकट रमण रेड्डी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कामारेड्डी को इसलिए पहचान मिली क्योंकि बड़े नेताओं ने इस क्षेत्र में चुनाव लड़ा। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उन दोनों (केसीआर और रेवंत रेड्डी) के खिलाफ जीत मिली। लोग पैसे और शराब के बिना भी आपको वोट देंगे। मैं हमेशा मानता हूं कि लोग भ्रष्ट नहीं हैं, नेता हैं।” भाजपा नेता ने कहा कि वह केसीआर और रेवंत रेड्डी दोनों को केवल प्रतिद्वंद्वी मानते थे।

कांग्रेस ने जीती  64 सीटें  

निर्वाचन आयोग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के खिलाफ लगभग अजेय बढ़त दर्ज करने के बाद, मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व वाली पार्टी ने 47 सीट जीतीं और अन्य 17 सीटों पर आगे है। बीआरएस ने अब तक 22 सीटों पर जीत दर्ज की है और 17 अन्य में आगे है। बीआरएस के निवर्तमान विधानसभा में 101 सदस्य हैं। अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। तेलंगाना पुलिस ने कहा कि उसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने चार या नौ दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए कहा है।