plane
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport)  पर बम (Bomb) होने की खबर सामने आई है। दरअसल रात करीब 3 बजे मॉस्को से दिल्ली आई फ्लाइट में बम होने की अहम् सूचना मिली है। वहीं रेस्क्यू टीम भी अभी एयरपोर्ट में मौजूद है। फिलहाल यात्रियों के सामान की तलाशी ली जा रही है। साथ ही संबंधी अधिकारियों ने यात्रियों से स्तिथि पर सयंम रखने की अपील भी की है।

    मिली जानकार कि अनुसार, बीती  देर रात 11:15 बजे एक कॉल से सूचना मिली, जिसमें बताया गया कि रात 3:20 पर जो फ्लाइट मॉस्को से एयरपोर्ट के T3 पर पहुँच रही है उसमें बम है। इस जानकारी के मिलते ही रात 2:30  के आसपास सुरसा टीम अलर्ट हो चुकी थी, जिसके बाद बम निरोधक दस्ता और दूसरे रेस्क्यू दलों को भी भेजा गया था और विमान को रनवे 29 पर उतारा गया। इसके बाद से ही विमान की चेकिंग हो रही है। 

    हालांकि अब तक दिल्ली पुलिस को ऐसी कोई भी संदिग्ध चीज बरामद नहीं हुई है। वहीं बम मिलने की खबर के बाद अलग-अलग टीमें बनी है और यात्रियों की सख्ती से चेकिंग कर रही है, वहीं एक दूसरी टीम प्लेन की चेकिंग करने की जिम्मेदारी दी गई। एहतियातन हर चीज की अच्छे से जांच की जा रही है। वहीं पहली नजर में बम की इस कॉल को एक अफवाह की तौर पर ही देखा जा रहा है। 

    गौरतलब है कि बीते करीब 10 दिन पहले ईरान के यात्री विमान में बम की खबर आई थी, जो बाद में अफवाह ही निकली थी। वहीं इस घटना के अनुसार विमान में बम की धमकी मिलने के बाद प्लेन के पायलट ने दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी, लेकिन ATC ने दिल्ली की जगह जयपुर या चंडीगढ़ जाने को कहा था। इसके बाद फ्लाइट ने चीन के ग्वांगझाऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग की थी। लेकिन यहां तलाशी के बाद इसमें कोई बम नहीं मिला था।