मवेशी तस्करी मामला: दिल्ली की अदालत ने TMC नेता अनुब्रत मंडल की ED हिरासत 11 दिन बढ़ाई

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अनुब्रत मंडल को पशु तस्करी के एक कथित मामले में 11 और दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है। केंद्रीय एजेंसी ने हाल ही में मंडल को मवेशी तस्करी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली लेकर आई थी। 

विशेष न्यायाधीश रघुबीर सिंह ने सामने ईडी ने शुक्रवार को अनुब्रत मंडल की 11 दिनों की और रिमांड की मांग की थी। जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। ईडी की तरफ से अदालत में पेश हुए वकील नीतेश राणा ने तर्क दिया कि मामले में कई अभियुक्तों और गवाहों के साथ मंडल का सामना करने के लिए मंडल की हिरासत में पूछताछ आवश्यक है।

उल्लेखनीय है कि, टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल की डिफ़ॉल्ट जमानत याचिका को हाल ही में ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दिया था। टीएमसी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है।

मंडल को बीते साल 11 जुलाई को इसी मामले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में ईडी ने उन्हें आसनसोल जेल के अंदर पूछताछ के बाद कथित करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले में गिरफ्तार किया था।