CBI searched the residence of Bengal Minister Firhad Hakim

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नागरिक निकाय भर्ती (Municipal Recruitment Case) में कथित अनियमितताओं के संबंध में राज्य सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) के परिसरों पर CBI की तलाशी ली गई है। इस बीच बंगाल के मंत्री हकीम ने कहा कि मैं कोई चोर नहीं हूं। मैंने भाजपा के सामने झुकने से इनकार कर दिया है। इसलिए मुझे परेशान करने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल के मंत्री ने कहा कि CBI ने मेरे जरूरी दस्तावेज़ देखे। संपत्तियों की एक सूची वे ले गए हैं, मुझसे कोई पूछताछ नहीं की गई।

क्या मैंने लोगों की सेवा करके पाप किया?

पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि आज मेरे भाई का श्राद्ध था लेकिन मैं वहां भी नहीं जा पाया, मैंने हमेशा से चेतला के लोगों के लिए काम किया है। नगर निगम के मेयर के रूप में मैंने अपना पूरा योगदान दिया लेकिन मुझे और मेरे परिवार को आज परेशान किया जा रहा है। 25 वर्ष से मैं चेतला का पार्षद रहा, अगर एक व्यक्ति भी कह दे कि उन्होंने मुझे रिश्वत दी है तो मैं अपना इस्तीफा दे दूंगा। क्या मैंने लोगों की सेवा करके पाप किया?

सीबीआई ने की छापेमारी

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में नगर निकायों द्वारा की गई भर्तियों में कथित अनियमितताओं से जुड़ी जांच के सिलसिले सीबीआई ने यह कार्रवाई की है। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि 2014 से 2018 के बीच राज्य के विभिन्न नगर निकायों ने पैसों के एवज में लगभग 1,500 लोगों को अवैध रूप से नियुक्त किया था। इस सिलसिले में जांच एजेंसी ने कोलकाता, कांचरापाड़ा, बैरकपुर, हलिसहर, दमदम, उत्तरी दमदम, कृष्णानगर, ताकी, कामरहाटी, चेतला, भवानीपुर समेत अन्य जगह पर छापेमारी की है।

पश्चिम बंगाल की जनता भ्रष्टाचार के कारण त्रस्त

कोलकाता के मेयर और पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम के यहां चल रही सीबीआई टीम की तलाशी पर भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा, “उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार सीबीआई पूछताछ कर रही है। यह भारत की राजनीति को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह प्रक्रिया जितनी तेजी से होगी, हमारे देश की राजनीति उतनी ही बेहतर होगी। उन्हें इसमें प्रतिशोध दिख रहा है। पश्चिम बंगाल की जनता भ्रष्टाचार के कारण त्रस्त है। लोग इसके खिलाफ अदालत में गए हैं घोटाले हैं और जांच कोर्ट के आदेश पर हो रही है, इसमें कोई राजनीति शामिल नहीं है।”