Boat Sink in Tunisia
File Photo: Twitter

Loading

पटना. बिहार (Bihar) में पिछले 24 घंटे में 9 जिलों में डूबने में से 22 लोगों की मौत हो गई है। यह जानकरी राज्य सरकार ने रविवार को दी। इस घटना पर मुख्यमंत्री नितीश कुमार (Nitish Kumar) ने शोक व्यक्त किया और प्रत्येक परिवार को अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

बिहार सरकार की ओर से जारी एक आधिकारिक नोटिस के मुताबिक बिहार में 9 जिलों में 22 लोगों की डूबने से मौत हुई। इनमें भोजपुर जिले में पांच, जहानाबाद जिले में चार, पटना जिले में तीन, रोहतास जिले में तीन, दरभंगा जिले में दो, नवादा जिले में दो, मधेपुरा, कैमुर और औरंगाबाद जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

पीड़ित परिवारों को मिलेंगे 4-4 लाख रूपये

CMO ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पिछले 24 घंटे में डूबने से भोजपुर में 05, जहानाबाद में 04, पटना में 03, रोहतास में 03, दरभंगा में 02, नवादा में 02, मधेपुरा में 01, कैमूर में 01 तथा औरंगाबाद में 01 व्यक्ति की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में वे पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने के निर्देश दिए हैं।

जीवित्पुत्रिका पर्व दौरान हुईं घटनाएं

मीडिया खबर के मुताबिक यह सभी घटनाएं पिछले 24 घंटे में हुईं और अधिकतर घटनाएं जीवित्पुत्रिका पर्व के लिए स्नान के दौरान हुईं। इस पर्व में महिलाएं अपने बच्चों की लंबी आयु और कुशल क्षेम की कामना के साथ व्रत रखती हैं।

सेल्फी लेते समय डूबी 5 लड़कियां

भोजपुर में शनिवार को सोन नदी के बहियारा घाट के पास 15 से 20 साल की पांच लड़कियां डूब गईं। इनमें से एक सेल्फी लेते समय तेज धार में बह गई जबकि चार अन्य उसे बचाने के क्रम में नदी की धार में बह गईं। इसमें से तीन युवतियां एक परिवार की थी जबकि दो एक परिवार की थी। वहीं पटना के पालीगंज इलाके के महबलीपुर में सोन नदीं में डूबने से तीन की मौत हो गई, जिसमें एक बच्चा भी शामिल था।