Mizoram Assembly Election 2023
मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा

Loading

आईजोल: मिजोरम की सभी 40 विधासभा सीटों पर मंगलवार यानी की आज को वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा (Zoramthanga) सुबह सुबह ही वेंगलाई-आई YMA हॉल में बने पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंच गए, लेकिन EVM मशीन खराब होने की वजह से वे वोट नहीं डाल सके।

दोबारा आऊंगा मतदान करने
मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आइजोल उत्तर-द्वितीय विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 19-आइजोल वेंगलाई-I वाईएमए हॉल मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने पहुंचे। EVM मशीन खराब होने की वजह से वोट न डाल पाने पर सीएम ने पोलिंग स्टेशन से बाहर निकलने के बाद कहा- मैं सुबह मतदान करने पहुंचा लेकिन मशीन काम नहीं कर रही थी। मैं दोबारा वोट डालने आऊंगा।

निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करूंगा
सीएम ने कहा कि मशीन काम नहीं कर रही थी तो मैंने कहा कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करूंगा और उसके बाद मतदान करूंगा। मैं दोबारा वोट डालने आऊंगा। बता दें कि न्यूज एजेंसी ANI ने इस पर दो ट्वीट किया। खबर लिखते समय तक,  पहले ट्वीट में एएनआई ने लिखा कि मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने वोट डाला। वहीं थोड़ी देर बाद सीएम के बाइट के साथ एक ट्वीट किया जिसमें लिखा कि मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा वोट नहीं डाल सके।

हालांकि, राज्य में बनाए गए सभी पोलिंग बूथों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है जो शाम 4 बजे तक चलेगी। मिजोरम में कुल 40 विधानसभा क्षेत्र हैं। यहां एक ही चरण में सभी सीटों पर मतदान कराने का फैसला लिया गया है।