पी चिदंबरम ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना, कहा-मौजूदा सरकार में सामाजिक सेवा पर खर्च घटा

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (Congress Leader P Chidambaram) ने मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में सामाजिक सेवा क्षेत्र पर खर्च घट गया है। भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़ों का हवाला देते हुए सीतारमण के कार्यालय ने शनिवार को ट्वीट किया था कि इस सरकार में विकास पर अब तक कुल 90.9 लाख करोड़ रुपये का खर्च हुआ है। 

    पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट किया, “अफसोसजनक है कि वित्त मंत्री यह सोचती हैं कि एक औसत भारतीय के पास वित्त संबंधी आंकड़ों को समझने के लिए औसत से भी कम विवेक है। उन्होंने ट्वीट किया कि उनकी सरकार ने पिछले आठ वर्षो में विकास पर 90.9 लाख करोड़ रुपये खर्च किए, जबकि संप्रग सरकार ने 10 साल में 49.2 लाख करोड़ रुपये खर्च किए थे।”

    पी चिदंबरम का ट्वीट-

    उन्होंने कहा, “सही गणितीय विश्लेषण के लिए जरूरी है कि वित्त मंत्री किसी भी खर्च की तुलना कुल खर्च के अनुपात में करें। ऐसी तुलना से पता चलेगा कि 2014-15 के बाद सामाजिक सेवाओं पर खर्च घट गया।” कांग्रेस नेता ने कहा, “वित्त मंत्री का आंकड़ा रिजर्व बैंक की पुस्तिका में है। यह दिखाता है कि आनुपातिक खर्च गिर गया है। यह संप्रग सरकार के समय कुल खर्च का नौ फीसदी था जो इस सरकार में पांच फीसदी हो गया है।”