rahul
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली:- कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार केंद्र सरकार (Center Government) पर हमलावर हैं। हाल ही में चीन का मुद्दा हो या फिर किसान आंदोलन, इन सभी को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वैसे राहुल गांधी भलीभांति जानते हैं कि अगर अब मोदी सरकार को घेरना है तो इससे बेहतर मौका उन्हें और नहीं मिलेगा। राजनीति में वैसे भी सब जायज है. इसी कड़ी में एक बार फिर से राहुल गांधी ने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर निशाना तंज कसा है। दरअसल राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट के माध्यम से कहा, क्यों ‘M’से तानाशाहों का नाम से क्यों शुरू होता है? 

इसके साथ ही ट्वीट में राहुल गांधी ने कई लोगों के नाम को भी शेयर किया है। जिसमें एफ. मार्कोस (Ferdinand Marcos), बी. मुसोलिनी (B.Mussolini), एस. मिलोसेविक (Slobodan Milošević), हुस्नी मुबारक (Hosni Mubarak), मोबुतू (Mobutu Sese Seko),परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) और मिशेल मिकोमबेरो (Michel Micombero) का नाम है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट:-

बता दें की इससे पहले भी राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं। कांग्रेस समेत अन्य दलों ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं, किसानों का आंदोलन अब भी जारी है जो केंद्र सरकार के गले की फांस बनती जा रही है. यही कारण है की केंद्र सरकार इस मसले पर फूंक-फूंक के कदम रख रही है ताकि आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान आंदोलन उनके राह की रोड़ा न बन जाए. 

गौरतलब हो किसान नेता और केंद्र सरकार के बीच कई बार बैठकें तो हुई लेकिन उसका कोई हल नहीं निकला. इसी दरम्यान दिल्ली हिंसा का मामला भी सामने आया. जिसके बाद इस आंदोलन से जुड़े कई किसान नेता पीछे हट गये और राकेश टिकैत बड़े नेता बनकर उभर गये. राकेश टिकैत ने सरकार के खिलाफ अब भी मोर्चा खोल रहा है. उनका कहना है कि मांग पूरी हुई तो आंदोलन जारी रहेगा.