Kharge and Rahul Gandhi

Loading

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने आगमी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए मंगलवार को 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने असम (Assam), मध्य प्रदेश (Madhya Pradsh), राजस्थान (Rajasthan) गुजरात (Gujarat), उत्तराखंड (Uttarakhand) की सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे। जबकि, नकुलनाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, राहुल कस्वा राजस्थान के चुरू से और वैभव गहलोत जालोर से उम्मदीवार बनाए गए हैं।

इस सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 सामान्य उम्मीदवार, 13 ओबीसी उम्मीदवार, 10 एससी उम्मीदवार, 9 एसटी उम्मीदवार और 1 मुस्लिम उम्मीदवार हैं।

Congress 2nd List for Loksabha Elections (2)

इससे पहले कांग्रेस ने 8 मार्च को 39 उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी की थी। जिसमें राहुल और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल है। राहुल गांधी वायनाड से ही चुनाव लड़ेंगे। जबकि, राजनांदगांव से भूपेश बघेल, दुर्ग से राजेंद्र साहू चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं, तिरुवनंतपुरम से एक बार फिर शशि थरूर लोकसभा के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार के भाई डीके सुरेश को बेंगलुरु ग्रामीण से उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में 15 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से और 24 अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों से हैं।