Photo- ANI
Photo- ANI

Loading

नई दिल्ली: यूसीसी यानी समान नागरिक संहिता पर समर्थन को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जवाब दिया है। उन्होंने यूसीसी लागू करने को लेकर चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि यूसीसी को लेकर जो डर का अधार है वो ये कि समुदाय द्वारा मिले अधिकारों का कहीं हनन न हो जाए। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने फैसला लिया है कि जब तक ड्राफ्ट सामने नहीं आता तब तक वह कुछ नहीं कहेगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि एक चिंता है जो डर का आधार है कि विभिन्न समुदाय द्वारा मिले अधिकारों का हनन हो सकता है। हमें पहले यह देखना है कि आखिर सरकार का प्रस्ताव क्या है। सरकार ने अभी तक ड्राफ्ट नहीं रखा है और न ही हितधारकों के साथ किसी भी तरह की कोई चर्चा शुरू की है। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने फैसला लिया है कि वह तब तक कुछ नहीं कहेगी जब तक ड्राफ्ट सामने नहीं आता… हमें हिंदू कोड बिल लाने के लिए भी आज़ादी के बाद 9 साल लगे और इसलिए लोगों को समझाने में समय लगता है।

 बता दें, यूसीसी को लेकर केंद्र सरकार इन दिनों काफी गंभीर है। उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि संसद में होने वाले आगामी मानसून सत्र में सरकार समान नागरिक संहिता का बिल पेश करेगी। कई राजनीतिक दल इसके विरोध में है तो कई दल परोक्ष रूप से समर्थन में है।