delhi-police

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने पाकिस्तान समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि, अब इनमे से दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी जन मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद को 14 दिन के पुलिस हिरासत में भेजा है । वहीं इस मामले के दो अन्य आरोपियों जेशान कमर और आमिर जावेद को आज दोपहर में कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

    गौरतलब है कि इसके पहले स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बीते मंगलवार को बताया था कि स्पेशल सेल ने कई राज्यों में चले इस ऑपरेशन में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं। इन सभी छह लोगों को दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र से पकड़ा गया है। गिरफ्तार आतंकियों में दो की शिनाख्त ओसामा और जीशान के रूप में हुई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने बताया कि इन दोनों आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी। इन आतंकियों के अंडरवर्ल्ड से भी बड़े संबंध बताए जा रहे हैं। 

    बता दें की इस गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल क स्पेशल CP नीरज ठाकुर ने बताया था कि आशंका है कि, इस ग्रुप में 14-15 लोग शामिल हैं और यह भी हो सकता है कि उन्हें भी यहीं ट्रेनिंग मिली हो। ऐसा लगता है कि यह ऑपरेशन को बॉर्डर के आसपास से ही ऑपरेट किया जा रहा था। फिलहाल स्पेशल जांच एजेंसी आगे की छानबीन कर रही हैं।