PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ (Cyclone Biparjoy) के कच्छ जिले और पाकिस्तान के कराची तट के बीच 15 जून को पहुंचने की संभावना है। इसका प्रभाव महाराष्ट्र और गुजरात (Maharashtra and Gujarat) में सबसे ज्यादा देखने को मिल सकता है। यहां तूफान आने की संभावना है।  तटीय इलाके में बिपरजॉय चक्रवात का खतरा नजर आ रहा है। इसका असर देखने को मिलने लगा है। महाराष्ट्र में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं  IMD ने गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया।  

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्व-मध्य और उससे सटे पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर अत्यधिक गंभीर चक्रवाती तूफान “बिपारजॉय” के मद्देनजर सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। गुजरात के नवसारी में तेज हवाएं चल रही हैं और समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। वहीं केरल के तिरुवनंतपुरम में शांघुमुगम के तटीय क्षेत्र में समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं। दूसरी ओर महाराष्ट्र के मुंबई में तेज हवाएं चल रही हैं और समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र और गुजरात तट पर तेज़ हवाएं चल सकती हैं।  गुजरात और महाराष्ट्र तट पर समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती हैं। बारिश की गतिविधियां गुजरात के दक्षिणी तट पर शुरू होने की उम्मीद है और धीरे-धीरे तेज हो सकती है। रविवार से ही यहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है। महाराष्ट्र में येलो अलर्ट जारी किया गया है।  मौसम विभाग ने 12 जून को महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है।