Karachi Hospital, Dawwod Ibrahim, Karachi Hospital, Karachi, Treatment, Sajid Wagle, Dawood Ibrahim Treatment
नवभारत ग्राफिक

Loading

मुंबई: अंडरवर्ल्ड की दुनिया का सरगना और भारत का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पाकिस्तान की पनाह में अपनी बीमारियों की वजह से बिलबिला रहा है। यह ताजा खबर अब सामने आ रही है। दरअसल रविवार की रात और सोमवार दिन भर इस खबर ने पाकिस्तान और हिंदुस्तान के लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित किया कि दाऊद इब्राहिम को किसी अज्ञात शख्स ने अस्पताल में जहर दे दिया है। जिससे उसकी मौत हो गई है। लेकिन सोमवार की शाम होते-होते छोटा शकील का बयान सामने आया और शकील ने अपने बयान में यह कहा कि दाऊद इब्राहिम जिंदा है और सुरक्षित है। इतना ही नहीं उसके जन्मदिन की तैयारी चल रही है। लेकिन साजिद वागले (Sajid Wagle) ने अपने एक बयान में एक टीवी चैनल को बताया कि उसके मामा की तबीयत खराब चल रही है। उसे ब्लड प्रेशर और किडनी की बीमारी है और इस वजह से उसे अस्पताल (Karachi Hospital) में भर्ती किया गया है।

कराची में इंटरनेट पर क्यों लगी पाबंदी 
लेकिन उसके बावजूद दाऊद इब्राहिम की खबर लगातार सुर्खियों में बनी रही। यह कयास लगाया जाता रहा कि दाऊद इब्राहिम अगर जिंदा है और सुरक्षित है तो फिर पाकिस्तान और भारत की सोशल मीडिया पर उसे लेकर इस तरह से कोहराम क्यों मचा। सवाल यह भी उठ रहा था कि आखिर दाऊद सुरक्षित है और जिंदा है तो कराची और आसपास के इलाकों में इंटरनेट की सुविधा को बंद क्यों किया गया। 
 
 
भांजे ने की मामा के बीमार होने की पुष्टि 
इन तमाम सवालों के जवाब दाऊद के करीबियों और अंडरवर्ल्ड पर पैनी नजर रखने वाले लोगों से मिल सकती थी। लिहाजा मीडिया कर्मियों ने दाऊद से करीबी रखने वाले सभी लोगों को संपर्क साधना शुरू कर दिया और साजिद वागले (दाऊद का भांजा) से भी संपर्क किया गया। साजिद वागले ने अपने एक बयान में एक टीवी चैनल को बताया कि उसके मामा की तबीयत खराब चल रही है। उसे ब्लड प्रेशर और किडनी की बीमारी है और इस वजह से उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि साजिद ने दाऊद को जहर दिए जाने की खबर को सिरे से नकार दिया। 
 
छोटा शकील के बयान की खुल गई पोल 
लेकिन साजिद के बयान से एक बात तो साफ हो गई कि दाऊद इब्राहिम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भले ही उसके जिंदा और सुरक्षित होने की दुहाई छोटा शकील ने सोमवार की शाम को दी लेकिन दाऊद बीमार है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है इस बात की जानकारी दाऊद के करीबी से मिल गई है। आपको बता दे कि इससे पहले भी दाऊद की बीमारी की खबर आ चुकी है। 
 
Underworld don Terrorist Dawood Ibrahim Poisoned in Pakistan, Admitted in Karachi Hospital
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की फाइल फोटो
 
ब्लड प्रेशर और किडनी की बीमारी से पहले से परेशान है दाऊद
दाऊद को ब्लड प्रेशर और किडनी की बीमारी है इस बात का खुलासा पूर्व में भी खबरों में हो चुका है। ऐसे में या अंदाजा लगाना कठिन नहीं है कि दाऊद करीबी ने दाऊद के बीमार होने की जो जानकारी दी है वह गलत नहीं है। आपको बता दें कि कराची के मुमताज हॉस्पिटल में कथित तौर पर दाऊद इब्राहिम को बीमारी के बाद भर्ती किया गया था और उसी के बाद से इस खबर ने उड़ान भरी थी कि दाऊद को किसी अज्ञात व्यक्ति ने जहर देकर मार दिया है। 
 
दाऊद की मौत पर संशय अब भी बरकरार 
हालांकि दाऊद मरा है या नहीं इस बात पर संशय अब भी बना हुआ है, हालांकि दाऊद का कोई भी करीबी या रिश्तेदार इस बात की पुष्टि फिलहाल करता नहीं दिख रहा है। ऐसे में भारत की मीडिया और जांच एजेंसी को अभी और इंतजार करना होगा। लेकिन जिस तरह से पाकिस्तान के भीतर रविवार की रात और सोमवार को दिन भर इस खबर को लेकर कोहराम मचा रहा, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तान में कुछ बड़ा जरूर हुआ है जिसे पाकिस्तान छिपाने की हर संभव कोशिश कर रहा है।