call-of-blast-behind-israeli-embassy-in-delhi

Loading

नई दिल्ली: नई दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में इजरायल दूतावास के पास धमाके की सूचना सामने आई है। जानकारी मिलते ही स्पेशल सेल की टीम मौके पर मौजूद है। पुलिस ने करीब एक घंटे तक जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्हें इजराइली दूतावास के समीप विस्फोट की सूचना मिली है। जानकारी की प्रतीक्षा है और जांच की जा रही है।

पुलिस और अग्निशमन विभाग मौके पर

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह कॉल शाम पांच बजकर 47 मिनट पर आई थी और दिल्ली पुलिस के पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) के जरिए स्थानांतरित हुई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर हैं और तलाश अभियान जारी है। 

दूतावास के प्रवक्ता ने क्या कहा 

इजराइली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर ने कहा, ‘‘ हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि शाम करीब 5:48 बजे दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा टीम अभी भी स्थिति की जांच कर रही है।”

दूतावास के पीछे हुआ विस्फोट 

सूत्रों ने बताया कि फोन करने वाले ने पुलिस को बताया कि दूतावास के पीछे विस्फोट हुआ है। हिंदी भवन में तैनात एक सुरक्षा गार्ड ने मीडिया को बताया कि उसने दूतावास के पीछे तेज आवाज सुनी और पुलिस को इसकी सूचना दी। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे इलाके के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहे हैं। अभी तक कोई विस्फोटक नहीं मिला है और तलाशी अभियान अभी भी जारी है।