Arvind Kejriwal
File Pic

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) से मिली बड़ी खबर के अनुसार अब दिल्ली सरकार ने ‘पुरानी’ एक्साइज पॉलिसी’ (Delhi Exercise Policy) 6 महीने के लिए बढ़ा दी है। वहीं अधिकारियों को नई आबकारी नीति को जल्दी तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं। 

इस पुरानी नीति के तहत अब 6 महीने में पांच ड्राई डे होंगे। हालांकि अभी अधिकारियों की तरफ से नए एक्साइज पॉलिसी तैयार नहीं हुई। इसके बाद फिलहाल आनेवाले 6 महीने के लिए पुरानी एक्साइज पॉलिसी को ही आगे बढ़ाया गया है।

पता हो कि, इससे पहले दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति को लागू किया था, लेकिन इसे लेकर जमकर घमासान हुआ था। वहीं जांच एजेंसियों के दावों के अनुसार, इस  नई नीति के जरिए केजेरिवाल सरकार ने आबकारी ठेकेदारों को सीधा मुनाफा पहुंचाया  और इससे शराब कारोबारियों की चांदी हुई। वहीं इस नई नीति के आने के बाद शराब कारोबारियों का मुनाफा 1000% तक बढ़ गया।

गौरतलब है कि, मार्च 2023 में पांच दिन दिल्ली में ड्राई डे रहने वाला है। ऐसा इसलिए कि इस बार मार्च में महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, बुद्ध पूर्णिमा, ईद अल-फितर और ईद अल-अधा पर पहले से ही ड्राई डे घोषित है। जानकारी हो कि, ड्राई डे दिन शराब के कोई भी ठेके नहीं खुलते हैं। यानी ड्राई डे के किसी भी फॉर्मेट की शराब की​ खरीद बिक्री पर रोक होता है।