Delhi Rain

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली के कई हिस्सों में सोमवार को हल्की बारिश हुई। इससे पारा कुछ डिग्री नीचे आ गया है। इससे पहले आज दिन में नतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। आईएमडी ने पहले ही संभावना जताई थी कि दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही कहा था कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंडाका, इंडिया गेट, पालम, लाजपत नगर और नोएडा सहित विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज़ हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है। वहीं, क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (आरडब्ल्यूएफसी) ने संकेत दिया कि दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में इसी तरह की मौसम स्थिति बनी रहेगी।

30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेंगी तेज हवाएं 

आरडब्ल्यूएफसी नई दिल्ली (आईएमडी) की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के कई स्थानों (मुंडका, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, इंडिया गेट, पालम, लोदी रोड, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत कुंज, हौज खास, मालवीय नगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद, छतरपुर, इग्नू, आयानगर, डेरामंडी), एनसीआर (बहादुरगढ़, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली (हरियाणा) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।”

बारिश के बाद AQI में सुधार की उम्मीद

दिल्ली में हुई बारिश के बाद राजधानी की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में हल्के सुधार की संभावना जताई जा रही है। सोमवार को हवा बंद रहने और आसमान में बादल छाए रहने के कारण वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी के करीब पहुंच गई।