uttrakhand-firing

Loading

देहरादून/रुद्रपुर: उत्तराखंड (Uttrakhand) में नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे के कारसेवा डेरा प्रमुख की दो बाइक सवार हमलावरों ने बृहस्पतिवार को तड़के गुरुद्वारा परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ ने संवाददाताओं को बताया कि गोली लगने से घायल बाबा तरसेम सिंह को खटीमा के एक अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा, “ हमारे पास हमलावरों की (सीसीटीवी कैमरे की) वीडियो है, जिसमें वे साफ दिख रहे हैं। वे दोनों सिख हैं।”

उन्होंने कहा कि घटना के बाद वे फरार हो गए। नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा सिखों के लिए श्रद्धेय स्थान है जो राज्य के उधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर-टनकपुर मार्ग पर स्थित है। मंजूनाथ ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि सुबह करीब सवा छह बजे हमलावर गुरुद्वारे में प्रवेश करते हैं और फिर वे सिंह को राइफल से गोली मार देते हैं। उन्होंने बताया कि गोली मारने वाला शख्स बाइक पर पीछे बैठा था। एसएसपी ने बताया, “ कुर्सी पर बैठे सिंह को दो गोली मारी गईं। पहली गोली सामने से और दूसरी गोली पीछे से मारी गई। सिंह ज़मीन पर गिर गए।”

उन्होंने बताया कि डेरा कारसेवा प्रमुख के हमलावरों को पकड़ने के लिए आठ पुलिस दलों को काम पर लगाया गया है। घटना को ‘गंभीर’ बताते हुए उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभिनव कुमार ने कहा कि वारदात की तफ्तीश के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस के कर्मी शामिल हैं। उन्होंने कहा, “ अगर घटना के पीछे कोई साजिश है तो इसका पर्दाफाश किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय एजेंसियों की भी मदद ली जाएगी।” कुमार ने बताया, “ हम हमलावरों को जल्द पकड़ लेंगे।”(एजेंसी)