Earthquake in Kutch
Earthquake in Kutch

Loading

नई दिल्ली. नेपाल (Nepal) में शुक्रवार रात 6.4 की तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया। भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी महसूस किए गए। बीते एक महीने में नेपाल में यह तीसरा भूकंप है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप रात 11 बजकर 32 मिनट पर आया। भूकंप का केंद्र नेपाल में 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के झटके नेपाल के अलावा दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई इलाकों में भी लगे। जिसके तुरंत बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। फिलहाल, किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

नोएडा के रहने वाले तुषार कहते हैं, “मैं टीवी देख रहा था और अचानक मुझे चक्कर जैसा महसूस हुआ… फिर मैंने टीवी पर भूकंप के बारे में देखा और अचानक अपने घर से बाहर आ गया।” जबकि, पटना के एक निवासी ने कहा, “मैं बिस्तर पर लेटा हुआ था और कंपन होने लगा और मैंने देखा कि छत का पंखा भी हिल रहा था इसलिए मैं अपने घर से बाहर आ गया।”

वहीं, पटना निवासी अरुण कुमार ने कहा, “मैं बिस्तर पर लेटा हुआ था और बिस्तर हिलने लगा। हम समझ गए कि यह भूकंप था।” दिल्ली की रहनेवाली आरती ने कहा, “बिस्तर पर लेटी हुई थी और बिस्तर हिलने लगा, मैंने अपनी बहन को बुलाया जो मेरे बगल में सो रही थी। जब हम बालकनी में गए, तो बाहर से बहुत शोर आ रहा था।”