EC issues show cause notice to AAP and Priyanka Gandhi

Loading

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

आम आदमी पार्टी को भेजे गए नोटिस में चुनाव आयोग ने कहा है कि यदि निर्धारित समय के भीतर  कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो यह माना जाएगा कि आपको इस मामले में कुछ भी नहीं कहना है। चुनाव आयोग इस मामले में उचित कार्रवाई या फैसला लेगा।

प्रियंका गांधी वाड्रा को कारण बताओ नोटिस

वहीं, चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के खिलाफ ‘अपुष्ट’ बयान के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आयोग  उन्हें 16 नवंबर तक इस मामले में जवाब माँगा है। 

चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को भेजे गए नोटिस में कहा, ”आयोग को दिनांक 1011.2023 (प्रतिलिपि संलग्न) के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी से एक शिकायत प्राप्त हुई है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि मध्य प्रदेश के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध में असत्यापित और गलत बयानबाजी की है, जो जनता को गुमराह करने और प्रधानमंत्री की छवि खराब करने की क्षमता रखता है।”

16 नवंबर तक मांगा जवाब 

नोटिस में आगे कहा गया, ”अब इसलिए आपसे किसी अन्य राष्ट्रीय पार्टी के स्टार प्रचारक के खिलाफ दिए गए अपने बयान पर स्पष्टीकरण देने और 16 नवंबर, 2023 को 20:00 बजे तक कारण बताने के लिए कहा जाता है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए आपके खिलाफ उचित कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।”