PHOTO-ANI
PHOTO-ANI

Loading

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम सुखविंदर सुक्खू  (Sukhwinder Sukhu) ने भी ईडी और सीबीआई (ED and CBI) को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई अब राजनीतिक हथियार हैं, प्रशासनिक इकाइयां नहीं। इन एजेंसियों का काम अब चुनाव वाले राज्यों में छापेमारी कर प्रचार करना है। पिछले दिनों दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी और जांच को लेकर देश भर में हंगामा मचा हुआ है। वहीं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के निवास पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर भी खूब हंगामा मचा हुआ है। ऐसे कांग्रेस, आप सहित तमाम विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर निशाना साध रहीं हैं।  

सीएम सुखविंदर सुक्खू ने रक्षा मंत्री के साथ बैठक की उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र जो चीन के साथ हैं, उनकी सड़कों की स्थिति अच्छी नहीं है। हमारे अंत पर भी ध्यान देना चाहिए। हमने यह भी अनुरोध किया है कि रेलवे लाइन का निर्माण किया जाना चाहिए, जो रक्षा सामरिक दृष्टिकोण से आवश्यक है। हिमाचल प्रदेश CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पिछले 9 साल से राहुल गांधी (Rahul Gnadhi)पर सवाल ही उठाए जा रहे हैं। जिसकी दादी ने देश की एकता के लिए बलिदान दिया हो, जिसके पिता जी ने देश के लिए बलिदान दिया हो। उनसे बड़ा कोई देशभक्त हो सकता है? उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाने वालों से ये सवाल पूछना चाहिए। 

ब्रिटेन यात्रा पर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  पर उनके बयानों को लेकर आज बीजेपी ने तगड़ा पलटवार किया है। आज पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा है कि राहुल गांधी विदेश जाते हैं, लेकिन वहां उनको पता नहीं क्या हो जाता है। आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वह विदेश जाते हैं और वहां अपनी सारी मर्यादा, सारी शालीनता, लोकतांत्रिक शर्म, सब भूल जाते हैं। अब जब देश की जनता न उनको सुनती है, न समझती है तो वे विदेश में जाकर विलाप करते हैं कि भारत का लोकतंत्र खतरे में हैं।

रविशंकर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आलोचना वैसे तो नेहरू जी भी करते थे, इंदिरा जी भी करती थीं, राजीव जी भी करते थे और राहुल जी भी करते हैं। लेकिन संघ कहां से कहां पहुंच गया और आप कहां से कहां सिमट गए। राहुल गांधी विदेश की धरती पर भारत का अपमान करना बंद करें। अगर देश आपको बार-बार हराता है तो इसका गुस्सा विदेश जाकर न निकालें।