Tejashwi Yadav says We will give shocking results in Lok Sabha elections, Bihar
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और RJD usrk तेजस्वी यादव

Loading

नई दिल्ली: लैंड फॉर जॉब मामले (Land For Job Case) में मिली बड़ी खबर के अनुसार, RJD नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) एक बार फिर मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं।दरअसल अब  ED ने उन्हें एक नया समन भेजा है। एजेंसी ने उनको आगामी 5 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

हालांकि इससे पहले ED ने तेजस्वी को बीते 22 दिसंबर के लिये समन किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। वहीं लालू को इसी केस में 27 दिसंबर के समन है। 

वहीँ दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत ने बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव की उस याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें उन्होंने 6 से 18 जनवरी, 2024 तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा की अनुमति मांगी थी। ऐसे में अब सवाल यह है कि, आगामी 5 जनवरी को तेजस्वी ED के सामने पेश भी होंगे या नही। 

दरअसल जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) पूर्व CM राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को आरोपी बनाया गया है। वहीँ बीती 4 अक्टूबर को अदालत ने इस मामले में नई चार्जशीट के संबंध में लालू प्रसाद यादव तेजस्वी यादव राबड़ी देवी और अन्य को जमानत दे दी थी।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी दें कि जांच एजेंसियों ने आरोप लगाया है कि 2004 से 2009 तक UPA सरकार में रेल मंत्री के रूप में लालू यादव के कार्यकाल के दौरान, निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन करके और बिना किसी विज्ञापन या सार्वजनिक सूचना के रेलवे में पसंदीदा उम्मीदवारों की नियुक्ति हुई थी।

मामले पर मिली मिली जानकारी के अनुसार पटना के कुछ निवासियों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता और जयपुर में स्थित विभिन्न जोनल रेलवे में स्थानापन्न के रूप में नियुक्त किया गया था। इस मामले में जांच एजेंसियों का आरोप है कि नियुक्ति किए गए उम्मीदवारों ने यादव परिवार के कुछ सदस्यों को अत्यधिक रियायती दरों पर जमीन बेची। हालांकि, यादव परिवार ने आरोपों से सिरे से इनकार करता आ रहा है।