ED's fresh summons to Shiv Sena MP Sanjay Raut's wife, asks to be present before January 5

मुंबई: ईडी (ED) के सामने मंगलवार को पेश नहीं होने के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को ईडी ने ताज़ा समन (Fresh Summon) जारी कर दिया है। मंगलवार शाम को जारी समन के मुताबिक उन्हें अब 5 जनवरी से पहले ईडी के सामने पेश होना होगा। इससे पहले वर्षा राउत ने ईडी से 5 जनवरी तक समय मांगा था।

 ईडी सूत्रों के अनुसार, पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में जांच कर रही ईडी को 55 लाख रुपए के लेनदेन का एक ट्रांसेक्शन सामने आया है। इसमें संजय राउत की पत्नी वर्ष का नाम भी सामने आ रहा है जिसको लेकर ईडी वर्षा राउत से पूछताछ करना चाहती है।

संजय राउत का बीजेपी पर आरोप, महाराष्ट्र में सरकार गिराने की योजना 

संजय राउत ने सोमवार को कहा कि, “इन लोगों ने हमारी सरकार गिराने की पूरी तैयारी कर ली है।” संजय राउत ने आगे कहा है कि, “बीजेपी (BJP), शिवसेना (Shivsena)-राष्ट्रवादी (NCP)-कांग्रेस (Congress) गठबंधन की सरकार गिराने की योजना बन रही है और धमकियां दी जा रही हैं। यह लोग लगातार प्रयास कर रहे है लेकिन सफलता हासिल नहीं हो रही हैं।

‘मुझसे पंगा मत लेना’- संजय राउत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, राउत ने सोमवार को कहा है कि, “मैं स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) का शिवसैनिक हूं। इस समय एक राजनीति चल रही है। मेरे पास इस समय उन 120 नेताओं की लिस्ट है जिसकी जांच ईडी ने पांच साल तक नहीं की है। नीरव मोदी या विजय माल्या को बचाने के लिए भाजपा नेताओं ने उन्हें विदेश भागना पड़ेगा।”