CPI(M) MLA Moboshar Ali and Subal Bhowmik

    Loading

    नयी दिल्ली. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के त्रिपुरा के विधायक मोबोशर अली शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। अली के अलावा तृणमूल कांग्रेस के नेता व कांग्रेस के पूर्व विधायक सुबल भौमिक ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इन दोनों नेताओं ने भाजपा के त्रिपुरा प्रभारी महेश शर्मा, पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए भाजपा के समन्वयक संबित पात्रा, पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी और त्रिपुरा में भाजपा के अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। अली राज्य के उनाकोटी जिले के कैलाशहर से माकपा के वर्तमान विधायक हैं।

    इस अवसर पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि दोनों नेताओं के भाजपा में शामिल होने से राज्य में भाजपा का संगठन मजबूत होगा और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित होगी। दोनों नेता भाजपा में ऐसे दिन शामिल हुए हैं जब त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई।

    त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होना है। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है। मतों की गिनती दो मार्च को होगी। भाजपा ने 2018 में माकपा के 20 साल के शासन को समाप्त करते हुए त्रिपुरा में पहली बार अपनी सरकार बनाई थी।