Arvind Kejriwal's announcement on pollution; Schools will remain closed for a week, government employees will work from home

    Loading

    पणजी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने गोवा के मुक्ति दिवस (Goa Liberation Day 2021) पर रविवार को राज्य के लोगों को बधाई दी। गोवा 19 दिसंबर 1961 को 450 साल के पुर्तगाली शासन से मुक्त हुआ था। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ऐतिहासिक 61वें मुक्ति दिवस पर गोवा के लोगों को मेरी शुभकामनाएं। गोवा को औपनिवेशिक अत्याचार से मुक्त कराने में बलिदान देने वाले सभी लोगों को सलाम। अब गोवा को भ्रष्ट राजनीति से आजाद कराने का वक्त आ गया है।”

    गौरतलब है कि आप ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भी रविवार को तटीय राज्य के लोगों को बधाई दी। टीएमसी ने भी गोवा में चुनाव लड़ने का एलान किया है। बनर्जी ने कहा, ‘‘गोवा के मुक्ति दिवस पर राज्य के भाइयों और बहनों को मेरी शुभकामनाएं। मैं हमारे सभी स्वतंत्रता सेनानियों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती हूं। आइए इस अहम मौके पर हमारे खूबसूरत राज्य के लिए नयी सुबह की शुरुआत करने और उनके बलिदानों को सम्मान देने का संकल्प लें।”

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्य के मुक्ति दिवस के मौके पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गोवा आने का कार्यक्रम है। वह राजधानी पणजी के आजाद मैदान में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। इससे पहले वह भारतीय सेना की ‘सैल परेड’ का हिस्सा बनेंगे। 

    शाम को वह यहां डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में जनता को संबोधित करेंगे। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए फरवरी 2022 में चुनाव होने हैं। राज्य में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।