haryana-gas-leak
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/झज्जर. हरियाणा (Haryana) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहाँ के झज्जर (Jhajjar) में बीते गुरुवार देर रात रात एक फैक्ट्री से अचानक अमोनिया गैस रिसाव होने से पूरे इलाके में भयंकर अफरा-तफरी का महौल बन गया। इस हादसे के बाद कई लोगों को सांस लेने में भारी दिक्कतें आने लगी। वहीं कई लोगों को उल्टी की शिकायत भी हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    मिली जानकारी के मुताबिक यहाँ की कत्था बनाने वाली फैक्ट्री के टैंक पाईप से गैस का रिसाव हुआ था।इस फैक्ट्री से तत्काल पूरे स्टाफ को निकाल लिया गया है। वहीं मौके पर मौजूद फायर सर्विस की गाड़ियों ने इलाके में पानी का छिड़काव किया गया है, जिससे गैस के प्रभाव को कम किया जा सके। हालात अभी काबू में है।

    फिलहाल मौके पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पहुंचे है। वहीं खबरों के मुताबिक राहत बचाव के दौरान दमकल के दो कर्मचारियों की भी तबियत खराब हो गई थी। उन्हें भी तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अब फैक्टरी में अमोनिया गैस के रिसाव को रोकने के लिए सिलेंडर के वॉल को भी बंद कर दिया है। पाइपों में जो गैस है उसका भी धीरे-धीरे रिसाव हो रहा है। अब तक किसी के भी जान-माल की नुकसान की खबर नहीं मिली है। हादसे के बाद कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे। फिलहाल घटना की जाँच पुलिस द्वारा की जा रही है।