CNG-PNG GAS PUMP
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/पुणे. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार, जहाँ देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) और रसोई गैस के दाम पहले ही आसमान पर चढ़े हुए हैं, वहीं लोग भारी महंगाई के चलते काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। वहीं आज महंगाई का एक नया वज्रपात हुआ है।

    लेकिन अब इन सबके इस बीच CNG के दामों में भी भारी बढ़ोत्तरी का ऐलान कर दिया गया है। इस बाबत ऑल इंडिया पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता अली दारूवाला ने CNG के दाम में हुई बढ़ोत्तरी की जानकारी दी है। इस बारे में अली दाररूाला ने कहा कि कंप्रेस्ड नैचुरल गैस यानि सीएनजी के दाम में पुणे में 2।20 रुपए की अब बढ़ोत्तरी की जा रही है। आज से पुणे में CNG के दाम 77.20 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए हैं।

    बता दें कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने बीते बुधवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई एक डिजिटल बैठक के दौरान विशेष रूप से विपक्षी दलों के शासन वाले कई राज्यों में ईंधन की ऊंची कीमतों का जिक्र करते हुए उनसे मूल्य वर्धित कर (VAT) कम करने का आग्रह किया था।

    साथ ही केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने भी उद्धव सरकार से पुछा था कि, महाराष्ट्र सरकार ने 2018 से ईंधन कर के रूप में 79,412 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं और इस वर्ष भी करीब 33,000 करोड़ रुपये एकत्र करने की उम्मीद है। (1,12,757 करोड़ रुपये तक जोड़कर)। लोगों को राहत देने के लिए उसने पेट्रोल और डीजल पर वैट अब तक क्यों नहीं घटाया है?