haryana-accident

Loading

नई दिल्ली/चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) से मिली बड़ी खबर के अनुसा, यहां के नारनौल जिले में बृहस्पतिवार को स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही एक बस पलट गई, जिससे कई छात्र घायल हो गये हैं। शुरुआती खबरों के अनुसार इस भयंकर हादसे में अब तक 5 बच्चों की मौत हो गई जबकि 15 बच्चे घायल हुए हैं। दभी घायलों को तुरंत ही पास के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कम्प मच गया और मौके पर आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। हादसे की वजह ओवरटेक करना बताया जा रहा है।

घटना के अनुसार महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल की बस आज गुरुवार सुबह स्कूल के बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। गांव उन्हानी के पास स्कूल बस ओवरटेक करते हुए अचानक पलट गई। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और सब तरफ चीख-पुकार मच गई।

क्या शराब के नशे में था बस का ड्राइवर
इस बाबत निजी समाचार चैनल को मौके पर एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, हादसे का शिकार हुई स्कूल बस का ड्राइवर शराब पीकर वाहन चला रहा था। वहीं अन्य लोगों का यह भी कहना है कि बस काफी तेज स्पीड में चल रही थी और संतुलन खोने के बाद यह पेड़ से टकरा गई। इससे बड़ा हादसा हुआ और कई बच्चे गंभीर रूप से भी घायल हुए हैं।

क्या कहती है पुलिस
हालाँकि इस मामले पर पुलिस के अनुसार, बस में कुल 20-25 बच्चे थे। घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। अभी मामले की जांच जारी है ड्राइवर नींद में था या नहीं या उसने नशा किया था, इसकी भी अभी जांच होनी है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई तय होगी। ख़ास बात यह रही कि, आज जबकि ईद पर सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टियां है। उसके बाद भी उक्त प्राइवेट स्कूल ने बच्चों की छुट्टी नहीं की।