Heavy rain in Chennai also affected the airport, arrivals at Chennai Airport will remain suspended till 6pm
Photo:ANI

    Loading

    चेन्नई: बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के ऊपर बना दबाव आज शाम उत्तरी तमिलनाडु (Tamil Nadu) और दक्षिण आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के बीच के तट (Coast) को पार करेगा और शहर में 45 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलेंगी। इस बीच तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश जारी है। भारी बारिश और तेज़ हवाओं के झोंकों के कारण, चेन्नई हवाई अड्डे पर पर लैंडिंग आज 1:15 बजे से शाम 6 बजे बजे तक निलंबित रहेंगे। चेन्नई हवाई अड्डा द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, इस दौरान एयरपोर्ट पर डिपार्चर जारी रहेंगे।

    बता दें कि, तमिलनाडु में जारी भारी बारिश के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। तमिलनाडु के राजस्व विभाग में प्रमुख सचिव, कुमार जयंत ने एएनआई को बताया कि, राज्य में अब तक भारी बारिश से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा, रात भर हुई बारिश के कारण आज चेन्नई के कुछ हिस्सों में जलजमाव हो गया है। 13 सबवे जलजमाव हुआ था उन्हें साफ कर दिया गया है, 160 पेड़ गिरे थे उन्होंने हटाया गया है। पिछले 4 दिनों में चेन्नई में लगभग 20 लाख लोगों ने भोजन के पैकेट दिए गए हैं।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विज्ञान उप महानिदेशक एस बालचंद्रन ने बताया कि चेन्नई, कांचीपुरम और विल्पुरम सहित उत्तरी तमिलनाडु के जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है, जबकि शहर और इसके उपनगरों में पूरी रात तेज बारिश हुई।

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बना दबाव पिछले छह घंटों के दौरान 21 किमी प्रति घंटे की गति के साथ पश्चिम / उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा और बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े पांच बजे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, चेन्नई से लगभग 170 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व और पुडुचेरी से 170 किमी पूर्व में केंद्रित था।

    बुलेटिन के अनुसार, आज शाम तक इसके पश्चिम / उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और चेन्नई के आसपास उत्तर तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों को पार करने की बहुत संभावना है।