PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: पहाड़ी इलाकों (hilly areas) में भीषण बर्फबारी (Heavy snowfall) जारी है। इसलिए मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में लगातार बर्फ़बारी हो रही है। उत्तर भारत (North India) के उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में हड्डियां गला देने वाली ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में ठंड बढ़ने के अनुमान लगाए हैं। समाचार एजेंसी ANI से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में लगातार भारी बर्फबारी हो रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कैसे बाबा धाम में बर्फबारी हो रही है।  

    उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में भारी हिमपात के कारण पूरे क्षेत्र में बर्फ की मोटी परत देखने को मिली। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में स्थित धनौल्टी में बर्फबारी हुई। बर्फबारी के चलते बर्फ की मोटी चादर बिछ गई। जोशीमठ में आज सुबह ताजा बर्फबारी देखने को मिली।

    वहीं दूसरी ओर दिल्ली में ठंड और कोहरे के कारण IGI हवाई अड्डे पर विमानों की उड़ान में देरी हो रही है। एक यात्री ने बताया कि मुझे डर है कि कहीं फ्लाइट देर ना हो क्योंकि ठंड बहुत है तो हो सकता है कि फ्लाइट में देरी हो जाए। भारतीय रेलवे के अनुसार  कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। 

    मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में अभी और ठंड पड़ने की संभावना है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से उत्तर भारत में गलत की स्थिति बनी हुई है।  यहां ठंडी से राहत पाने के लिए लोग आग का सहारा ले रहे हैं। दूसरी और राजस्थान में भी कड़ाके की ठंडी पड़ रही है। कुछ ईलाको में तापमान शून्य से कम तक पहुंच गया है। प्रशासन ने सार्वजानिक रूप से अलाव की व्यवस्था करने का आदेश दिया है।