FIRE
File Photo

    Loading

    ऊना: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में ऊना जिले के अंब उपसंभाग में दो कच्चे घरों में आग (fire) लगने से तीन भाई-बहनों समेत चार लोगों की जलकर मौत हो गयी। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। थाना प्रभारी आशीष पठानिया (Ashish Pathania) ने बताया कि भदेश्वर दास और रमेश दास की झोपड़ियों में बुधवार रात को आग लग गयी तथा रमेश दास के तीन बच्चों — नीतू (14), गोलू (सात) एवं शिवम कुमार (छह) एवं उनके रिश्तेदार कालीदास के बेटे सोनू कुमार (17) की मौत हो गयी ।  

    आग की इस घटना से और इनमे हुई मौतों से इलाके में मातम का महौल है। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। मृतक मूल रूप से बिहार निवासी है। जो रोजी रोटी के लिए हिमाचल प्रदेश में रह रहे थे। पठानिया ने बताया कि दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग को फैलने से रोका।

    पठानिया ने बताया कि आग की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। उनके मुताबिक भदेश्वर दास एवं रमेश दास बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है तथा अधिकारियों को प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत उपलब्ध कराने को कहा है। (एजेंसी इनपुट के साथ)