मुंबई और दिल्ली में इस साल कैसे मनेगा New Year? जानें घर से निकलने से पहले किन बातों का रखना है विशेष ध्यान

    Loading

    मुंबई : साल 2023 (New Year 2023) अब शुरू होने वाला है। ऐसे में लोग नए साल का वेलकम करने के लिए तरह-तरह के प्लान बनाकर उसकी तैयारियों में जुट गये है। अगर आप इस नए साल की शुरुआत किसी अच्छी जगह पर घूमने जाने का प्लान बना रहें हैं या फिर इस बार आपका फ्रेंड्स के साथ लेट नाईट पार्टी का मूड है। तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि मुंबई-दिल्ली (Mumbai-Delhi) और बेंगलुरु समेत कई राज्यों में New Year को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है। 

    एक तरफ जहां लोगों अंदर नए साल के सेलिब्रेशन का जोश है तो वहीं दूसरी तरफ   इस साल फिर सरकार ने लोगों को सलाह दी है कि वे चीन सहित अन्य देशों में कोविड के मामलों में उछाल को देखते हुए उचित व्यवहार का पालन करना जारी रखें। जिसके तहत मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु सहित कई शहरों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    मुंबई में न्यू ईयर पर रखें खास ख्याल 

    • कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाए। 
    • सार्वजनिक स्थानों पर लोग मास्क का इस्तेमाल करें। 
    • 3000-3500, पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को सड़कों पर तैनात किया जाएगा। 
    • शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने की सलाह। 
    • सुरक्षा से समझौता किए बिना आनंद लेने की भी अपील। 

    दिल्ली में न्यू ईयर पर रखें इन बातों का ध्यान 

    गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में 16,000 से अधिक कर्मियों को तैनात किया जाएगा। दिल्ली में भी कोरोना के खतरे को देखते हुए कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखने की अपील की गई है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ एक उद्धरण के साथ ट्वीट किया, जिसमें कहा गया, ‘ड्रग्स को ना कहें, नए साल की मिठाइयों को हां कहें,’ नए साल के जश्न का जिक्र करते हुए।