ARMY
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां राजौरी (Rajouri) से 25 किलोमीटर दूर एक आतंकी हमले में 2 आतंकियों ने सेना की एक कंपनी ऑपरेटिंग बेस पर आत्मघाती (Terrorist Attack) हमला किया है। वहीं मिली जानकारी के अनुसार अब तक इस हमले में दोनों ही आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि सेना के 3 जवान शहीद हो गए हैं। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। उक्त जानकारी गुरूवार को भारतीय सेना के एक अधिकारी ने दी है।

    दरअसल घटना बाबत जानकारी के अनुसार, राजौरी के परगल आर्मी कैंप में कुछ आतंकियों ने घुसने की कोशिश की थी. जिसके बाद दोनों तरफ से हुई फायरिंग में 2 आतंकी ढेर हो गए हैं। फिलहाल सेना का सघन सर्च अभियान जारी है और वहीं सेना के भी 3 जवान शहीद और 2 जवान घायल हुए हैं।

    घटना पर जम्मू जोन के ADGP मुकेश सिंह ने बताया कि, “किसी ने राजौरी के दारहाल इलाके के परगल में सेना के कैंप की बाड़ को पार करने की कोशिश की थी। दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। दारहाल पुलिस स्टेशन से 6 किमी दूर लोकेशन के लिए अतिरिक्त दल भेजे गए थे। 2 आतंकवादी मारे गए हैं, सेना के 2 जवान घायल हुए हैं।”  बताया जा रहा है कि, जो 2 आतंकी मारे गए हैं वो हथियार और गोलाबारूद से लैस थे और आत्मघाती हमले को अंजाम देने का भी उनका बड़ा प्लान था। 

    फिलहाल सेना द्वारा, जिस रास्ते से ये आतंकी घुसे थे उस पर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं अगर ये आत्मघाती हमलावर, किसी भी तरह आर्मी कैंप में घुसने में कामयाब हो जाते तो यहां बहुत बड़ा नुकसान क्र सकते थे। लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और त्वरित कारवाई से एक बड़ा आतंकी हमला यहां टल गया है।