Indian Army jawan Viral Video
Photo: Twitter

Loading

चेन्नई: तमिलनाडु में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है। यहां के तिरुवन्नामलाई में एक भारतीय सेना के जवान की पत्नी को कथित तौर पर लोगों के एक समूह द्वारा “अर्धनग्न किया गया और बेरहमी से पीटा गया”। इस घटना के सामने आने के बाद सेना की उत्तरी कमान ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया।

तमिलनाडु के वेल्लोर में सेना के जवान की पत्नी कहती हैं, “40 से अधिक लोगों ने मुझ पर हमला किया। उन्होंने मुझे अश्लील भाषा के साथ मौखिक रूप से गाली दी। उन्होंने मुझे अनुचित तरीके से छुआ। वे हमारे परिवार को जीने नहीं दे रहे हैं। वे मुझे धमकी दे रहे हैं,” एक वायरल वीडियो में सेना के एक जवान की पत्नी को कथित तौर पर पीटते हुए देखा जा सकता है। 

सेना ने जारी किया बयान 

सेना ने कहा कि वर्दी में जवान ने अपने परिवार की सुरक्षा की आशंका जताते हुए बयान दिया। सेना ने आगे कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया है जिन्होंने जांच के बाद हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। इसने आगे कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

सेना ने कहा, “भारतीय सेना उन परिवारों की भलाई को उच्च प्राथमिकता देती है जो फील्ड क्षेत्रों में तैनात सैनिकों से दूर रहते हैं।” इससे पहले, एक सेवानिवृत्त सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एन त्यागराजन द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में प्रभाकरन के रूप में पहचाने जाने वाले जवान को दिखाया गया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसकी पत्नी, जो गांव में एक दुकान चलाती है। उसपर 120 से अधिक लोगों के एक समूह द्वारा पीटा गया और निर्वस्त्र किया गया।

पुलिस का बयान 

सेना के जवान की पत्नी को कथित रूप से पीटने के वीडियो के बाद तिरुवन्नामलाई एसपी कार्तिकेयन ने कहा, “यह रेणुगंबल मंदिर के स्वामित्व वाली भूमि पर पट्टे की दुकान को लेकर विवाद था। कीर्ति नाम की महिला पर बिल्कुल भी हमला नहीं किया गया था। कीर्ति और उसकी मां कल घटना के समय घटनास्थल पर थीं। इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। एक विस्तृत विवरण जांच चल रही है और अधिक विवरण की प्रतीक्षा है। एक मामला दर्ज किया गया है।”