soren
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली. झारखंड (Jharkhand) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) आज प्रवर्तन नेदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं होंगे। गौरतलब है कि ED ने बुधवार 2 नवंबर को कथित अवैध खनन (Illegal mining) और मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था। इतना ही नहीं उन्होंने इस मामले पर दिए एक बयान में कहा कि, दरअसल यह सब एक आदिवासी मुख्यमंत्री के खिलाफ साजिश रची जा रही है।

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सोरेन की पब्लिक रिलेशन टीम ने उनके आगामी 15 नवंबर तक के उनके प्रोग्राम का एक शेड्यूल बीते बुधवार को जारी किया है। इसके मुताबिक वह आज यानी 3 नवंबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आदिवासी नृत्य महोत्सव में शिरकत करेंगे। उधर ED के समन के मुताबिक CM सोरेन  को इसी दिन 11 बजे रांची एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

    वहीं CM सोरेन की पब्लिक रिलेशन टीम की ओर से जारी सूचना के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 3 नवंबर से लेकर 15 नवंबर तक विभिन्न कार्यक्रमों में लगातार व्यस्त रहेंगे। इससे यह माना जा रहा है कि आज की इस तारीख तक वह ED के समक्ष उपस्थित नहीं होंगे।

    बता दें कि खनन घोटाले जुड़े इस मामले में मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा एवं उसके अन्य सहयोगियों को प्रवर्तन निदेशालय पहले ही गिरफ्तार कर चुका है। निदेशालय ने इस मामले में अब तक एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले के प्रमाण मिलने का दावा किया है। सूचना विभाग ने बताया कि जनता की समस्याओं के निपटान के लिए मुख्यमंत्री दो नवंबर से 15 नवंबर 2022 तक विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री सचिवालय ने मुख्यमंत्री के आगामी कार्यक्रमों की सूची जारी की है।