NISHIKANT-DUBEY
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/पटना. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने बीजेपी (BJP) के सांसद सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari), सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey), उनके दो बेटों और देवघर हवाई अड्डे (Deoghar airport) के डायरेक्टर सहित कुल 9 लोगों के खिलाफ कथित तौर पर देवघर से टेक-ऑफ के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से जबरन मंजूरी लेने के मामले में FIR दर्ज की है। 

    गौरतलब है कि, यह घटना बीते 31 अगस्त को हुई। देवघर हवाईअड्डे पर रात में उड़ानों के टेक-ऑफ या लैंडिंग की सुविधा नहीं है लेकिन इसके बावजूद यहां सांसदों ने दबाव डाला। देवघर हवाई अड्डे के सुरक्षा प्रभारी DSP सुमन आनन ने इसकी शिकायत की है। 

    घटना के अनुसार एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे डीएसपी रैंक के अधिकारी सुमन आनन ने कुंडा थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी, निशिकांत दुबे के दोनो बेटे, शेषाद्रि दुबे, सुनील तिवारी, पिंटू तिवारी, देवता पांडे, देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप ढींगरा और पायलट के खिलाफ जबरन ATC की बिल्डिंग में घुसकर दबाव बनाते हुए न सिर्फ नियमों का उल्लंघन का बल्कि सुरक्षा से खिलवाड़ करते हुए जबरन उड़ान भरने के लिए क्लियरेंस लिया और इसके बाद वे जबरदस्ती दिल्ली के लिए टेक ऑफ भी कर गए।

    इतना ही नहीं, इस जबरन हरकत के दौरान सांसद के अनेकों समर्थक भी गैरकानूनी तरीके से ATC बिल्डिंग में देखे गए। बहरहाल, थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद अब FIR दर्ज कर ली गई है। ऐसे में अब इस मामले को लेकर आने वाले समय मे सियासत के गलियारों में गर्माहट तो जरुर बढ़ी है।