PHOTO - ANI
PHOTO - ANI

Loading

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka assembly elections) पास है। अगले महीने यानी मई में यहां विधानसभा चुनाव होने हैं। जानकारी के अनुसार बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट (candidates list) जारी करेगी। कांग्रेस ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है। बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात के बाद कहा कि कर्नाटक विधानसभा की 170-180 सीटों के उम्मीदवारों की सूची आज शाम तक जारी कर दी जाएगी। 

बीजेपी संसदीय बोर्ड के सदस्य बी. एस. येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 170 से 180 उम्मीदवारों की पहली सूची आज शाम जारी करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने नयी दिल्ली में पत्रकारों से कहा, ‘‘ सूची आज शाम जारी की जाएगी।” 

येदियुरप्पा ने बताया कि सूची को अंतिम रूप देने के लिए आज एक और बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि आज शाम तक इसे जारी कर दिया जाएगा। वरिष्ठ बीजेपी नेता ने बताया कि पहली सूची में 170 से 180 उम्मीदवारों के नाम होंगे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 10 मई को एक ही चरण में मतदान होगा। मतगणना 13 मई को की जाएगी। 

बता दें कि चुनाव आयोग यहां चुनाव की घोषणा कर चुका है। यहां 10 मई मतदान होगा जबकि 13 मई को नतीजे आ जाएंगे। इससे पहले कांग्रेस अपने उम्मदवारों की सूची जारी कर चुकी है। बीजेपी ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए पूरी ताकत झोंक दी है। पिछले दो महीनों में पीएम मोदी ने यहां कई दौरे किये। पीएम मोदी ही बीजेपी के मुख्य प्रचारक रहे। वहीं पिछले दिनों रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह के साथ साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी यहाँ का दौरा किया था।