sarma-dksivakumar

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ कर्नाटक (Karnatka) में इस समय चुनाव (Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) और BJP की चुनावी जुमलों वाली तलवारें अब तन चुकी हैं।   वहीं आज यहां के गोनिकोप्पा में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज एक चुनावी रैली में कहा कि, डीके शिवकुमार टीपू सुल्तान के परिवार के सदस्य हैं।   अगर कांग्रेस फिर से सत्ता में लौटती है तो यह कर्नाटक एक तरह से दूसरा PFI घाटी बन जाएगा। ”

आज असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कर्नाटक के कोडागु चुनावी रैली में कहा कि,  “डी.के. शिवकुमार और सिद्धारमैया टीपू सुल्तान के परिवार के हैं…सिद्धारमैया बोलते हैं कि टीपू सुल्तान की जयंती मनाएंगे, अगर आपको जयंती मनानी है तो पाकिस्तान और बांग्लादेश में जाकर मनाएं… अगर कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो कर्नाटक पूरी तरह से PFI की घाटी बन जाएगा।  “

वहीं कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने आज शनिवार को साफ़ कहा कि राज्य विधानसभा में उनकी पार्टी 140 से अधिक सीट जीतकर सरकार बनाएगी।   कर्नाटक में कांग्रेस की जीत की स्थिति में मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धरमैया के साथ प्रमुख दावेदार के रूप में देखे जा रहे शिवकुमार का कहना है कि फिलहाल उनका प्रयास पार्टी की जीत सुनिश्चित करना है।  

इसके साथ ही शिवकुमार ने आरोप लगाया, “BJP सरकार हमारे युवाओं को नौकरियां नहीं दे सकी। वह महंगाई से लोगों को राहत नहीं दे सकी। अब वे भड़काऊ बातें करके समाज को बांटने का प्रयास कर रहे हैं।” BJP की ओर से किए गए समान नागरिक संहिता और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के वादों को लेकर उन्होंने आगे कहा, “कर्नाटक चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ा जा रहा है। BJP इन चुनावों में कोई विमर्श देने में नाकाम रही है। यह प्रदेश के मामले में विचार और नजरिये को लेकर उनके दिवालियेपन को दर्शाता है।”

शिवकुमार ने आज यह भी दावा किया कि इस बार कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में ‘मोदी फैक्टर’ (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का असर) काम नहीं करेगा, क्योंकि कांग्रेस प्रगतिशील और विकास-आधारित एजेंडे पर चुनाव लड़ रही है। गौरतलब है कि, कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी।