Karnataka Murder case Son killed Mother Father and Brother
हत्या की प्रतीकात्मक तस्वीर

कर्नाटक की गडग पुलिस ने चार हत्याओं के मामले में पर्दाफाश किया है, जिसमें सरगना विनायक बकाले सहित आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसने कथित तौर पर अपने माता-पिता और भाई कार्तिक बकाले की हत्या करने के लिए हमलावरों को 65 लाख रुपये की सुपारी दी थी।

Loading

गडग (कर्नाटक): कर्नाटक (Karnataka) की गडग पुलिस (Gadag Police) ने 19 अप्रैल को हुई चार हत्याओं के मामले (Murder case) में पर्दाफाश किया है, जिसमें सरगना विनायक बकाले (Vinayak Bakale) सहित आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिसने कथित तौर पर अपने माता-पिता और भाई कार्तिक बकाले की हत्या (Murder) करने के लिए हमलावरों को 65 लाख रुपये की सुपारी दी थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

गिरफ्तार किए गए लोगों में ‘सुपारी’ गिरोह के सदस्य शामिल हैं। इस गिरोह विनायक ने अपने परिजनों को मारने के लिए 65 लाख रुपये की सुपारी दी थी। पुलिस ने बताया कि इस वारदात में विनायक के माता-पिता बच गए लेकिन कार्तिक (27) और परिवार के करीबी रिश्तेदार -परशुराम हादीमानी (55), लक्ष्मी हादीमानी (45) और आकांक्षा हादीमानी (16) की 19 अप्रैल की सुबह गडग के दसरा ओनी में हत्या कर दी गई। प्रकाश और सुनंदा स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पदाधिकारी हैं।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि चूंकि घर में आभूषण, कीमती सामान और नकदी की चोरी नहीं हुई थी, इसलिए पुलिस को संदेह हुआ कि मकसद डकैती नहीं बल्कि कुछ और था। पुलिस सत्रों के अनुसार हत्या के पीछे भाइयों के बीच संपत्ति विवाद होने का संदेह है क्योंकि प्रकाश को अपनी सारी संपत्ति कार्तिक को देनी थी, जिससे विनायक नाराज हो गया और उसने कथित तौर पर अपने माता-पिता और भाई को खत्म करने का फैसला किया।

सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक (उत्तरी क्षेत्र) विकास कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने गडग से विनायक प्रकाश बकाले (35), फ़िरोज़ खाज़ी (29), जिशान खाज़ी (24) को गिरफ्तार किया है जबकि जुड़वां भाई साहिल अशफाक खाजी (19), सोहेल अशफाक खाजी (19) एवं सुल्तान जिलानी शेख (23), महेश जगन्नाथ सालुंके (21) और वहीद लियाकत बेपारी (21) को महाराष्ट्र के सांगली जिले के मिराज से गिरफ्तार किया गया हैं।

कुमार ने कहा कि विनायक ने फ़िरोज़ को 65 लाख रुपये की सुपारी दी थी। उन्होंने कहा कि चार आरोपियों को मिराज में जबकि अन्य को गडग में पकड़ा गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पकड़े जाने पर विनायक ने भागने की कोशिश की।

(एजेंसी)