Karni Sena members protest Jaipur murder of Sukhdev Singh Gogamedi

Loading

जयपुर: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या (Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case) को लेकर पूरे राजस्थान (Rajasthan) में करणी सेना का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच, सेना के सदस्यों ने राजस्थान के जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे करणी सेना के सदस्यों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया। 

जानकारी के अनुसार, करणी सेना के अध्यक्ष की दिनदहाड़े हत्या के बाद संगठन के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश में भी प्रदर्शन जारी है। ऐसे में प्रदर्शन को उग्र होता देखकर राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने  प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने करने के लिए लाठीचार्ज किया। 

पुलिस ने क्या कहा 

पुलिस के अनुसार, हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। हमलावरों की सूचना देने वाले को पांच-पांच लाख रुपए के इनाम की घोषणा भी की गई है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस हत्याकांड के बाद राज्य के हालात को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की। इससे पहले राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, डीजीपी ने बताया कि गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान कर ली गई है और तलाशी के लिए अभियान भी चलाया है। जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसेफ ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि गोगामेड़ी और नवीन सिंह शेखावत की राजपूत नेता के घर पर मंगलवार को गोली मारकर हत्या करने वाले दो हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश की जा रही है। कहा जा रहा है कि नवीन सिंह शेखावत हमलावरों के साथ राजपूत नेता के घर गया था। उन्होंने कहा, ‘‘एक आरोपी हरियाणा का है और दूसरा राजस्थान का है।”