LPG Gas Price
मार्च के पहले दिन बढ़े LPG के दाम ( फोटो-सोशल मीडिया)

Loading

नई दिल्ली: आज मार्च के पहले दिन आम आदमी को बड़ा झटका लगा है जहां पर एलपीजी सिलेंडर की कीमत (LPG Price Hike) में बढ़ोत्तरी हुई है। यहां पर राजधानी दिल्ली और महानगर मुंबई में सिलेंडर 25.50 रुपये महंगा मिलेगा। बता दें, आज 1 मार्च को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एटीएफ (ATF) तक के रेट भी जारी किए है। 

इन शहरों में लगा महंगाई का झटका

एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा होने के साथ ही आज अहमदाबाद, मेरठ, दिल्ली, जयपुर, इंदौर, लखनऊ, आगरा, मुंबई समेत पूरे देश में दामों पर असर पड़ा है। यहां पर कर्मशियल गैस सिलेंडर दामों में इजाफा हुआ है। फिलहाल घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में किसी प्रकार का इजाफा नहीं देखा गया है। बता दें, कोलकाता में, बढ़ोतरी 24 रुपये थी जबकि चेन्नई में यह 23.50 रुपये थी। 

जानिए कितना है घरेलू गैस सिलेंडर का दाम

अगर आज 1 मार्च के मौजूदा गैस सिलेंडर के दामों की बात की जाए तो, दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर का रेट 903 रुपये और कोलकाता में 929 रुपये है। जहां पर पहले 1 फरवरी को मुंबई में यह 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये रहा।

 

आखिरी बार घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 30 अगस्त को बदलाव किया गया था।1 मार्च 2023 को दिल्ली में एलपीजी की कीमत 1,103 रुपये प्रति सिलेंडर थी. फिर इसमें एक साथ 200 रुपये की कटौती की गई।