Loading

    कश्मीर : जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)के बांदीपोरा (Bandipora) जिले के बड़ियारा और कंबाथी गांव क्षेत्र के बीच बांदीपोरा-सोपोर सड़क पर IED का पता चला था। जिसे बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया जिससे ए बड़ा हदसा टल गया शनिवार सुभ यहां बम मिलने की सूचना मिली थी जिसके बाद निरोधक दस्ते (Bomb Disposal Squad) को बुलाया गया था। एहतियात के तौर पर सड़क पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी। फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बड़ा दी गई है। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाकें की जांच शुरू कर दी है।  

    पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ीं है। लेकिन जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हुई। सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा रोड के पास एक इलाके में आईईडी बरामद के बाद उसे नष्ट कर दिया है। मिली सूचना के मुताबिक,  सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने IED को पुल के नीचे प्लांट किया था। फिलहाल, आईईडी को डिफ्यूज करने और नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच कर बम को नष्ट कर दिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।

    बता दें कि इससे पहले किश्तवाड़ इलाके में आतंकी नेटवर्क को पकड़ उसपर कार्रवाई की गई थी। यह वह इलाका है जहां पर आतंकी वारदातों के साथ पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों ने अपना मजबूत नेटवर्क बना लिया था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों सीएपीएफ ने यहां कई अभियान चलाए खुफिया रिपोर्टों के आधार पर आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया गया था। अब सुरक्षाबालों को एक और कामयाबी मिली है। बांदीपोरा-सोपोर सड़क पर IED का पता लगाकर उसे नष्ट कर दिया है  करने का काम किया जा रहा है।