Jammu and Kashmir
फाइल फोटो

    Loading

    कश्मीर : जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एक बार फिर बम मिलने की जानकारी मिली है। यहाँ के बांदीपोरा (Bandipora) जिले के बड़ियारा और कंबाथी गांव क्षेत्र के बीच बांदीपोरा-सोपोर सड़क पर IED का पता चला। मौके पर बम निरोधक दस्ते (Bomb Disposal Squad) को बुलाया गया है। एहतियात के तौर पर सड़क पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बड़ा दी गई है। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाकें की जांच शुरू कर दी है।  

    पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ीं है। लेकिन जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकम हुई।  सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा रोड के पास एक इलाके में आईईडी बरामद किया। मिली सूचना के  मुताबिक,  सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने IED को पुल के नीचे प्लांट किया था। फिलहाल, आईईडी को डिफ्यूज करने और नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है।

    गौरतलब है कि इससे पहले किश्तवाड़ इलाके में आतंकी नेटवर्क को पकड़ उसपर कार्रवाई की गई थी। यह वह इलाका है जहां पर आतंकी वारदातों के साथ पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों ने अपना मजबूत नेटवर्क बना लिया था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों सीएपीएफ ने यहां कई अभियान चलाए खुफिया रिपोर्टों के आधार पर आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया गया था। अब सुरक्षाबालों को एक और कामयाबी मिली है। बांदीपोरा-सोपोर सड़क पर IED का पता लगा उसे नष्ट करने का काम किया जा रहा है।